राजगढ़ में शख्स के खेत से मिले अफीम के 1539 पौधे, आरोपित गिरफ्तार
April 19th, 2023 | Post by :- | 49 Views

नाहन : जिला सिरमौर के राजगढ़ उपमंडल में पुलिस टीम ने एक व्यक्ति के खेत से 1539 अफीम के पौधे बरामद किए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस चौकी यशवन्त नगर की पुलिस टीम को गश्त के दौरान विश्वशनीय सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि गीताराम निवासी गांव पलाशला ने अपने खेतों में अफीम के पौधों की खेती कर रखी है।

सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा मौके पर दबिश देकर गीताराम के बेटे गंगूराम को उसके खेतों में उगाय गए 1539 अफीम के पौधों सहित धर दबोचने में सफलता प्राप्त की गई। जबकि गीताराम को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है।

पहले भी हो चुकी है ऐसी कार्रवाई

सिरमौर जिले में इससे पहले भी मातर भेड़ों, नलका समालखा, माजरा और पझोता आदि स्थानों पर पुलिस की टीमों द्वारा अफीम के पौधे पकड़े गए हैं। इस मामले में संलिप्त आरोपियों गीताराम व उसके बेटे गंगूराम के खिलाफ पुलिस थाना राजगढ़ में नारकोटिक्स ड्रग्स साइकोट्रोपिक सब्सटेंस अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

आरोपित 2 दिन की रिमांड पर

गिरफ्तार आरोपित गंगूराम को बुधवार को राजगढ़ न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। जहां से न्यायालय द्वारा आरोपित को 2 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजा गया है। साथ ही मामले में आगामी छानबीन शुरू कर दी गई है।

जिला सिरमौर के पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा ने अफीम के 1539 पौधों के साथ ही एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। पुलिस अधीक्षक ने बताया की जल्द ही दूसरे आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।