जल शक्ति विभाग में प्रमोशन से भरे जाएंगे फोरमैन के 107 पद, अधिसूचना जारी
September 6th, 2023 | Post by :- | 7 Views

शिमला : जल शक्ति विभाग में पदोन्नति के आधार पर फोरमैन के 107 पद भरे जाएंगे। इसके लिए प्रधान सचिव जल शक्ति ओंकार चंद शर्मा की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। लोक सेवा आयोग से संस्तुति लेकर जल शक्ति विभाग ने इन पदों के लिए भर्ती एवं पदोन्नति नियमों को जारी कर दिया है, जिसके तहत फोरमैन के पद भरे जाएंगे। जारी किए गए भर्ती एवं पदोन्नत नियमों के तहत ये सभी पद विभाग में ही प्रमोशन के माध्यम से भरे जाने हैं।

जूनियर टैक्नीशियन (पंप ऑप्रेटर) की श्रेणियों से इन पदों को प्रमोशन के माध्यम से भरा जाना है, जिसके लिए कुछ नियम तय किए गए हैं। इन पदों पर 85 फीसदी प्रमोशन 10वीं पास जूनियर टैक्नीशियन की होगी। यह शर्त शेष 15 प्रतिशत प्रमोशन इन्हीं श्रेणियों में से होगी, जिसमें अंडर मैट्रिक पंप ऑप्रेटरों को 5 फीसदी का कोटा मिलेगा जबकि 3 प्रतिशत कोटा आईटीआई प्रमाण पत्र वाले पंप ऑप्रेटरों को तथा 2 प्रतिशत प्रमोशन कोटा मैकेनिक कम फिटर को मिलेगा। फोरमैन की श्रेणी में आने वाले कर्मचारी क्लास-3 थ्री नॉन गजटिड होंगे और 2 साल का इनका प्रोबेशन पीरियड रहेगा। ये कर्मचारी ग्रुप-सी में आएंगे और इनका कैडर सर्कल लेवल का होगा। इनके तबादले सर्कल के अंदर ही हो सकेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।