हिमाचल में जल्द होगा स्पेशल कमांडो फोर्स का गठन, साइबर ठगों और नशा तस्करों पर कसेगी नकेल; CM ने दी जानकारी #
September 5th, 2023 | Post by :- | 5 Views

हमीरपुर : हिमाचल में होने वाली पुलिस भर्ती में जल्द ही स्पेशल कमांडो फोर्स का गठन किया जाएगा। जिसे टूरिज्म फोर्स भी कहा जाएगा। इस कमांडो फोर्स को चिट्टा से निपटने के लिए स्पेशल प्रशिक्षण दिया जाएगा। साथ ही कमांडो फोर्स को साइबर क्राइम से निपटने के लिए भी प्रशिक्षित किया जाएगा। इसी तरह एक हजार के करीब जवानों की भर्ती की जाएगी। यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बड़सर विधानसभा क्षेत्र के बल बिहाल में कही।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश में आपदा को लेकर भी राजनीति कर रहे हैं और हर रोज अनाप-शनाप बयानबाजी करते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर को केंद्र से इस समय हिमाचल की जनता के हितों को लेकर राजनीति न करके हिमाचल को विशेष आर्थिक मदद दिलवानी चाहिए। सीएम सुक्खू ने कहा कि मुझे अभी आपदा पर काम करना है न कि जयराम ठाकुर के बयानों पर प्रतिक्रिया देनी है।

आपदा पीड़ितों से मिले मुख्यमंत्री सुक्खू

बता दें कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को बड़सर विधानसभा क्षेत्र के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। मुख्यमंत्री ने आपदा से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता देने का आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर विधायक इंद्रदत लखनपाल, सीएम राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा, केसीसी बैंक चेयरमैन कुलदीप पठानिया के अलावा डीसी हेमराज बैरवा, एसपी आकृति शर्मा भी मौजूद रहे।

‘ऐसी तबाही पहले कभी नहीं देखी’

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमीरपुर जिला के बड़सर विधानसभा क्षेत्रों में तबाही से हालात बुरे हैं। कई जगह खाई बन गई है। उन्होंने कहा कि ऐसी तबाही और कहर अपने जीवन में पहली बार देखा है और इस त्रासदी का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि त्रासदी कब आ जाए इसका पता नहीं चलता है। लेकिन आपदा प्रभावित लोगों के जख्मों पर सरकार मरहम लगाए यह सरकार का कर्तव्य है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।