यहां 10 रुपये फीस जमा करवाने को लग रहे दस चक्‍कर, पढ़ें धर्मशाला नगर निगम का मामला #news4
November 27th, 2022 | Post by :- | 72 Views

धर्मशाला : नए प्रयोग करना अच्छी बात है, लेकिन उस मुताबिक सुविधा न हो तो परेशानी हो जाती है। ऐसा ही यहां नगर निगम धर्मशाला के कार्यालय में हो रहा है। यहां पर जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र की दस रुपये फीस जमा करवाने के लिए लोगों को नगर निगम के ही दस चक्कर काटने पड़ रहे हैं। जिस कारण लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। दरअसल इसके पीछे वजह यह है कि दस रुपये की फीस एटीएम कार्ड से ली जा रही है। ऐसे में जिन लोगों के पास एटीएम कार्ड नहीं है या बिना एटीएम कार्ड के यहां पहुंच रहे हैं उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

एडीएम कार्ड बिना पहुंच रहे लोगों को लौटना पड़ रहा वापस

ऐसे लोगों को या तो अन्य किसी व्यक्ति के एटीएम कार्ड का प्रयोग करना पड़ रहा है या फिर घर जाकर अपना एटीएम कार्ड लाना पड़ रहा है। ऐसे में नए नए प्रयोग व उस मुताबिक सुविधा न होने से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। हालांकि लोगों को समस्या से बचाने के लिए कर्मचारी भी अपने एटीएम से भुगतान कर दे रहे हैं, लेकिन यह समस्या का स्थायी समाधान नहीं है।

बैंक प्रबंधन से बात की है, जल्‍द समाधान निकालेंगे

नगर निगम धर्मशाला के आयुक्त प्रदीप ठाकुर ने बताया कि प्रमाण पत्रों के लिए लगने वाले शुल्क को एटीएम कार्ड से ही लिया जा रहा है। लोगों को परेशानी भी आ रही है। निगम की ओर से बैंक प्रबंधन से बात की है कि नगर निगम कार्यालय को यूपीआइ स्कैनर तैयार किया जाए, जिससे लोग इस सुविधा से भी शुल्क अदा कर सकेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।