कीरतपुर-मनाली NH पर स्थापित 3 पुलिस स्टेशनों के लिए 48 पदों के सृजन की मंजूरी
August 30th, 2023 | Post by :- | 4 Views

शिमला : प्रदेश सरकार ने कीरतपुर-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिलासपुर, मंडी और कुल्लू जिलों में निर्मित 3 यातायात सह पर्यटक पुलिस स्टेशनों के लिए 48 पदों के सृजन को अपनी मंजूरी दे दी है। इसके तहत प्रत्येक पुलिस स्टेशन के लिए 16-16 पद स्वीकृत किए गए हैं। प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने बताया कि इन पुलिस स्टेशनों की स्थापना से कीरतपुर-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुर्घटनाओं की स्थिति में त्वरित सहायता सुनिश्चित होगी और सड़क सुरक्षा में सुधार होगा।

सड़क सुरक्षा कोष से 3.5 करोड़ की राशि विभाग को जारी
डीजीपी ने बताया कि नवनिर्मित यातायात सह पर्यटक पुलिस स्टेशनों में दुर्घटनाओं को कम करने और यातायात के सुचारू संचालन के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के समन्वय से उन्नत तकनीक का उपयोग सुनिश्चित किया जाएगा। इसके साथ ही राज्य सरकार के सड़क सुरक्षा कोष से इन 3 पुलिस स्टेशनों के लिए 3.5 करोड़ राशि भी विभाग को उपलब्ध करवाई है। यह राशि पुलिस स्टेशनों के लिए उपकरणों की खरीद और संचालन पर व्यय की जाएगी। डीजीपी ने समस्त पुलिस विभाग की तरफ से 3 यातायात सह पर्यटक पुलिस स्टेशनों की स्थापना के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

ये पद किए गए स्वीकृत
बिलासपुर के बघेड़, मंडी के नेरचौक और कुल्लू जिले के भुंतर में नए स्थापित हुए 3 पुलिस स्टेशनों के लिए क्रमश: 16-16-16 पद स्वीकृत किए गए हैं। इनमें 1 सब इंस्पैक्टर, 1 एएसआई, 1 हैड कांस्टेबल, 12 कांस्टेबल और 1 कांस्टेबल चालक का पद शामिल है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।