1951 रुपये में दिल्‍ली की गर्मी से पहुंचे लाहुल की बर्फीली वादियों में, HRTC चलाएगा वोल्‍वो बस, यह है टाइमिंग #news4
April 16th, 2022 | Post by :- | 133 Views

मनाली : दिल्‍ली की गर्मी से लाहुल की बर्फीली वादियों का सफर अब आसान हो गया है। अब पर्यटक सीधे दिल्‍ली से लाहुल का सफर कर सकेंगे। शीत मरुस्थल लाहुल घाटी का दीदार करने वाले पर्यटकों के लिए यह खुशखबरी है। हिमाचल पथ परिवहन निगम पर्यटकों की सुविधा के लिए सीधी वोल्‍वो बस सेवा शुरू करने का जा रहा है। देश विदेश के पर्यटक अब दिल्ली से सीधे मनाली व अटल टनल रोहतांग से होते हुए लाहुल घाटी के जिस्पा तक वोल्वो बस में पहुंच सकेंगे।

एचआरटीसी 20 अप्रैल को दिल्ली से सीधे लाहुल के लिए बस सेवा शुरू करने जा रहा है। लग्जरी बस सेवा का किराया 1951 रुपये निर्धारित किया गया है। बस केलंग से शाम तीन बजे चलेगी और मनाली से छह बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। बस पयर्टकों को सुबह सात बजे पहुंचाएगी।

दूसरी ओर दिल्ली से बस शाम सात बजे चलेगी। बस मनाली सुबह साढ़े नौ बजे पहुंचेंगी, जबकि लाहुल के जिला मुख्‍यालय केलंग में सुबह 11 बजे पहुंच जाएगी। एचआरटीसी ने पिछले साल भी दिल्ली से केलंग तक यह बस सेवा शुरू की थी। लेकिन इस बार एचआरटीसी इस बस सेवा को केलंग से आगे जिस्पा तक शुरू कर रहा है।

एचआरटीसी आरएम केलंग मंगल चंद मनेपा ने बताया 18 अप्रैल को वोल्वो बस का केलंग से जिस्पा के बीच ट्रायल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी परिस्थितियां ठीक रहीं तो 20 अप्रैल को दिल्ली जिस्पा बस सेवा शुरू हो जाएगी।

तकनीकी शिक्षा मंत्री डाक्‍टर रामलाल मार्कंडेय ने कहा कि अटल टनल बनने के बाद लाहुल घाटी में पर्यटन को बढ़ावा मिला है। वोल्वो बस सेवा से पर्यटकों को लाहुल पहुंचने में आसानी होगी और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार लाहुल घाटी में पर्यटकों को आधारभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के हर संभव प्रयास करेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।